चन्द्राकर ने स्वास्थ्य अधिकारी मिश्रा व अमले के साथ देखी सफाई व्यवस्था

दुर्ग। नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर निरन्तर शहर क्षेत्र में विभिन्न वार्डों के अलावा पटेल चौक, मालवीय चौक,स्टेशन रोड,पुलगांव चौक सहित शहर के अन्य मार्गों की साफ-सफाई कर कचरे का उठाव किया गया। शहर के मुख्य मार्गो में  डिवाइडर के दोनों तरफ जमी धूल की मोटी परत को भी साफ किया गया। सफाई नहीं होने से जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ था।

मुख्य मार्ग पर सुबह झाड़ू लगने के बाद दिनभर बड़ी गाडिय़ों का आने  जाने से उठने वाली धूल लोगों के लिए नुकसानदायक था इसलिए लगातार डिवाइडर के दोनो ओर सफाई किया जा रहा है। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने बताया कि वार्डों के अलावा सार्वजनिक सडकों, निकासी नालियों एवं मुख्य मार्गों के डिवाइडर किनारे मिट्टी की सफाई कराकर शहर को साफ एवं स्वच्छ रखने प्रयास किया जा रहा है।

स्थल निरीक्षण के दौरान आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा,कर्मशाला अधीक्षक शॉएब अहमद,एमयूएल कुणाल, राहुल सहित अमले के साथ सफाई व्यवस्था देखी,उन्होंने कहा कि शहर की सफाई कार्य में गुणवत्ता लाने प्रयास कर रहे हैं।आम लोगों से सहयोग करने की अपील करते हुए कहा है कि दुकानों से निकलने वाले कूड़ा को नालियों और सड़कों पर न फेंकें, हमेशा डस्टबिन में डालें सड़क में कचरा फेंके जाने पर जुर्माना की कार्रवाही की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments