दिवाली पर सरकार का तोहफा, इतनी बढ़ी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी


नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को इस साल की दिवाली से पहले उनके महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी का तोहफा मिला है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी को सरकार ने मंजूरी दे दी है. इसका मतलब है कि एक करोड़ से अधिक केंद्र सरकार के कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनर्स को अक्टूबर महीने में बढ़ी हुई सैलरी के साथ-साथ तीन महीने का डीए बकाया भी मिलेगा.

वर्तमान में डीए वेतन का 50 फीसदी है और वृद्धि की मंजूरी के बाद ये 53 फीसदी हो जाएगा. महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आधिकारिक ऐलान दोपहर 3 बजे की कैबिनेट मीटिंग के बाद होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में हो सकता है.

ये भी पढ़ें

केंद्र सरकार साल में दो बार जनवरी और जुलाई में डीए बढ़ाती है, मार्च में होली के आसपास और सितंबर में दिवाली के आसपास घोषणा की जाती है, जिसके बाद बढ़ोतरी का बकाया भुगतान किया जाता है. इस वर्ष विशेष रूप से, जुलाई के लिए डीए बढ़ोतरी में काफी देरी हुई, जिसकी घोषणा 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा चुनावों से पहले होने की उम्मीद थी. अब महाराष्ट्र चुनाव से पहले इसके ऐलान की उम्मीद की जा रही है. सूत्रों हवाले से बताया गया है कि डीए को कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है.

Post a Comment

0 Comments