यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने जारी की लिस्ट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में कुल सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है उनमें कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, करहल, फूलपुर, कटेहरी और मझवां सीट शामिल हैं. बीजेपी ने कुंदरकी सीट से रामवीर सिंह ठाकुर को, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को मैदान में उतारा है.

बीजेपी ने कटेहरी और मझवां से उम्मीदवार उतारकर डॉ. संजय निषाद को झटका दिया है. जिन दो सीटों पर अभी उम्मीदवारों का नाम होना बचा है वो हैं मीरापुर और सीसामऊ. सूत्रों के अनुसार बीजेपी मीरापुर की सीट आरएलडी को देगी जबकि सीसामऊ पर उसे अभी अपने उम्मीदवार का नाम तय करना है. 

एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच है सीधा मुकाबला

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में इस बार सीधा मुकाबाल एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच है. दोनों ही गठबंधन के लिए ये चुनाव अपने आप को और मजबूत करने का जरिया है. यही वजह है कि दोनों ही गठबंधन को उम्मीदवारों का नाम तय करने से पहले कई राउंड की बैठक करनी पड़ी है. बीजेपी ने गुरुवार को अपनी पहली लिस्ट में 9 सीटों में से सात पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कहा जा रहा है कि बीजेपी एक सीट अपने सहयोगी आरएलडी को देगी. हालांकि, इसका ऐलान होना अभी बांकी है.

Post a Comment

0 Comments