महीने के पहले दिन चमका शेयर बाजार, सेंसेक्स में 300 अंक की तेजी, निफ्टी 25,900 के पार



नई दिल्ली। शेयर बाजार के लिए अक्टूबर का महीना अच्छा माना जा रहा है. क्योंकि महीने के पहले दिन ही शेयर बाजार में उछाल दर्ज किया गया. इस दौरान बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखने को मिली. हालांकि सितंबर का आखिरी दिन यानी 30 तारीख बाजार के लिए अच्छी नहीं रही. सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन मंगलवार को हुई मंगल शुरुआत के चलते निवेशकों को थोड़ी सी राहत जरूर मिली. बैंक निफ्टी में भी आज 205 अंकों का उछाल देखने को मिला.

कैसी रही शेयर बाजार की शुरुआत

मंगलवार को सुबह सवा नौ बजे खुले बाजार में एक बार फिर से रौनक लौट आई. इस दौरान बीएसई का सेंसक्स 84,257.17 अंक पर ओपन हुआ. यानी बाजार कल के बंद के मुकाबले तेजी से खुला. इस दौरान निफ्टी के 50 में से 38 शेयरों में आज तेजी देखने को मिली. वहीं निफ्टी उछाल के बाद 25,788.45 पर पहुंच गया.

इन कंपनियों के शेयरों में उछाल

आज इन कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. उनमें टेक महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, इंफोसिस, एलएंडटी शामिल हैं. इसी के साथ इन कंपनियों के शेयर टॉप गेनर्स में बने हुए हैं. वहीं सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में एमएंडएम भी शामिल है. सेंसेक्स के 30 में से 20 शेयरों में आज उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि 10 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं टॉप लूजर्स में एशियन पेंट्स, टाइटन, सन फार्मा, एचयूएल और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर शामिल हैं.

Post a Comment

0 Comments