रात के 2 बजे अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप ने कांग्रेस को दिया जोरदार झटका

 


कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की पांचवीं सूची गुरुवार सुबह जारी की. इससे पहले पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की गई थी. इसके साथ ही घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 88 हो गयी है. कांग्रेस ने अंबाला कैंट से परिमल परी, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू, नरवाना (सुरक्षित) से सतबीर दबलैन, रानिया से सर्व मित्र कंबोज और तिगांव से रोहित नागर को चुनावी मैदान में उतारा है. उम्मीदवारों के नामों की चौथी और पांचवीं सूची पार्टी की ओर से 40 उम्मीदवारों के नामों वाली तीसरी सूची घोषित करने के कुछ ही घंटों बाद आई.

कांग्रेस ने चार सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए थे, जिसके बाद से कयासों का दौर जारी था. कुछ ही देर बाद दो सीट पर और उम्मीदवार उतारने के बाद सारे कयासों पर विराम लग गया. कुछ सीटों पर अंतिम समय में तालमेल की संभावना को लेकर अटकलें तेज हो चली थी. लेकिन रात दो बजे के करीब आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस की उम्मीद पर पानी फेरते हुए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी. अंतत: कांग्रेस को भी शेष सीट पर उम्मीदवार उतारने पड़े. पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही थीं. अरविंद केजरीवाल की पार्टी अब तक 89 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. नामांकन पत्र दाखिल करने का गुरुवार को आखिरी दिन है.

रणदीप सुरजेवाला के पुत्र को कैथल से टिकट

इससे पहले कांग्रेस ने बुधवार को 40 और उम्मीदवार घोषित किए. इनमें प्रमुख नाम पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला के पुत्र आदित्य सुरजेवाला का है जिन्हें कैथल से टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने पंचकूला से पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्र मोहन, हिसार से रामनिवास रारा, बवानी खेड़ा से प्रदीप नरवाल, अंबाला शहर से निर्मल सिंह, ऐलनाबाद से भरत सिंह बेनीवाल और आदमपुर से चंद्र प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है. फरीदाबाद से लखन कुमार सिंघला, बल्लभगढ़ से पराग शर्मा, फतेहाबाद से बलवान सिंह दौलतपुरिया और हथीन से मोहमद इसराइल को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

Post a Comment

0 Comments