एनएसयूआई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक कल, छात्रसंघ चुनाव कराने प्रस्ताव होगा पारित

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ एनएसयूआई के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को राजीव भवन में होगी। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज भी शामिल होंगे। एनएसयूआई प्रदेश प्रभारी आकाश चौधरी भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

13 अगस्त को होने वाली बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, जिला,विधानसभा और विश्वविद्यालयों के अध्यक्षों को भी मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

मंगलवार को होने वाली हृस्ढ्ढ की कार्यकारिणी की बैठक में छात्र संघ चुनाव करवाने का मुद्दा उठाया जाएगा। कांग्रेस सरकार दौरान इस साथ में छात्र संघ चुनाव कराने की घोषणा को आधार बनाकर हृस्ढ्ढ विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रस्ताव पारित किया जा सकता है।

दरअसल, बीते साल एनएसयूआई की बैठक में तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मौजूदा सत्र से ही प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्रसंघ चुनाव कराने की घोषणा की थी लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद यह घोषणा ठंडे बस्ते में चली गई।

एनएसयूआई की ओर से बैठक में सभी सीनियर नेताओं को आमंत्रित किया गया। नेताओं ने बैठक में शामिल होने अपनी सहमति भी दी है। मोइली कमेटी की बैठक के कारण 11 अगस्त से ही ज्यादातर कांग्रेस दिग्गज दिल्ली में हैं। अब 13 अगस्त को दिल्ली से लौटने की स्थिति में वे बैठक में शामिल होंगे।

कल होने वाली हृस्ढ्ढ की इस में बैठक कैम्पस चलो अभियान जैसी कई नई रणनीति पर चर्चा हो सकती है, नगरीय निकाय के चुनावों से पहले नए वोटर्स को साधने को लेकर भी रणनीति तैयार की जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments