बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य का हुआ भूमिपूजन

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के तत्वाधान में निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग के सहयोग से फील परमार्थ फाउंडेशन, सेक्टर-3 में किए जा रहे बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य का 06 अगस्त को भूमिपूजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भिलाई इस्पात संयंत्र के पूर्व कार्यपालक निदेशक रावघाट समीर स्वरूप, महाप्रबंधक सीएसआर शिवराजन, ग्रामीण यांत्रिकी सेवाएं, दुर्ग के सदस्य, वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर सुशील कामड़े, उप प्रबंधक सीएसआर कमलकांत वर्मा सहित संस्था के हितग्राही सदस्यगण उपस्थित थे।

इस्पात नगरी के मध्य सेक्टर-3 में स्थित फील परमार्थ फाउंडेशन भी एक माजसेवी संगठन है जो दुर्ग जिले में लावारिश और भीख मांगने वाले बेसहारा लोगों के लिए कार्य करती है। यह संगठन भी लोगों के सहयोग हेतु कार्य कर रही है। इस संगठन में लगभग 40 से 50 बेसहारा लोगों को शरण दी जाती है और इनका उपचार भी कराया जाता है। स्वस्थ होने के बाद ऐसे लोगों को उनके परिजनों तक पहुंचा दिया जाता है या फिर जिनका कोई नहीं होता उनको फील परमार्थ फाउंडेशन सहारा देता है।

इनके भवन की बाउंड्री वॉल जगह-जगह से खराब हो गई थी और ऊंचाई में कम थी जिसके कारण इन्हें लोगों को रखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके लिए इन्होंने भिलाई इस्पात संयंत्र से सहयोग की अपेक्षा की। इस आधार पर संयंत्र के सीएसआर विभाग द्वारा इनके भवन की बाउंड्री वॉल के लिए राशि का प्रावधान किया गया है। इस कार्य को ग्रामीण यांत्रिकी सेवाएं, दुर्ग के माध्यम से किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments