हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! फिर से शुरू होगी जगदलपुर और हैदराबाद की फ्लाइट

रायपुर। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से अलायंस एयर की फ्लाइट फिर से जगदलपुर और हैदराबाद के लिए चलेगी। यात्रियों की मांग को देखते हुए ट्रैवल्स संचालकों ने इसके लिए पत्र लिखा है। इसमें बताया गया है कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत रायपुर-जगदलपुर के बीच संचालित फ्लाइट का किफायती किराया होने के कारण यात्रियों का आवागमन होता था। इसे शुरू करने पर जगदलपुर और हैदराबाद जाने वालों को राहत मिलेगी।

बताया जाता है कि ट्रैवल्स संचालकों की मांग को देखते हुए अलायंस एयर विमानन कंपनियों के अधिकारियों ने विचार करने का आश्वासन दिया है। बताया जाता है कि सितंबर से फ्लाइट के शुरू होने की संभावना है। बता दें कि पिछले दिनों कंपनी ने ऑपरेशनल रीजन का हवाला देते हुए फ्लाइट का संचालन बंद कर दिया है। इस समय इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन रायपुर से जगदलपुर के लिए संचालित हो रही है।

अलांयस एयर की 72 सीटर फ्लाइट रायपुर से जगदलपुर होते हुए हैदराबाद के लिए उड़ान भर रही थी। यात्रियों की संख्या को देखते हुए विमानन कंपनी ने मार्च 2024 में रोजाना नियमित रूप से फ्लाइट चलाने की घोषणा की थी। लेकिन, बाद में केवल दो दिन इसे चलाया जा रहा था। जिसे तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए बंद कर दिया। एक ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए अलायंस एयर की फ्लाइट सितंबर माह में वापस ट्रैक पर लौट सकती है।

हालांकि, विमानन कंपनी द्वारा इसकी अधिकृत रूप से घोषणा नहीं की गई है। लेकिन, विमानन कंपनी के अधिकारियों से फिर से शुरू करने के संकेत दिए है। बता दें कि इस फ्लाइट में जगदलपुर का किराया करीब 2000 रुपए था। वहीं जगदलपुर से हैदराबाद जाने वालों के पास विकल्प के रूप में यह फ्लाइट थी।

Post a Comment

0 Comments