जेएमएम से नहीं दिया इस्तीफा लेकिन नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को नयी पार्टी बनाने का ऐलान किया। सोरेन ने कहा कि वह झामुमो नेताओं के हाथों अपमान का सामना करने के बाद अपनी योजनाओं पर अडिग हैं। इससे पहले उनके बीजेपी में शामिल होने की अफवाहें भी सामने आ रही थीं पर JMM नेता ने नयी पार्टी बनाने का ऐलान कर सबको चौंका दिया।

नई दिल्ली से कोलकाता होते हुए वापस रांची पहुंचे झामुमो नेता अब राजनीति से संन्यास लेने की बात नहीं कर रहे हैं और नई शुरुआत का वादा कर रहे हैं। सरायकेला खरसावां में समर्थकों को संबोधित करते हुए चंपई ने कहा कि वह या तो अपनी पार्टी बनाएंगे या उन दोस्तों के साथ जाएंगे जो झारखंड के विभिन्न समुदायों का सम्मान करते हैं।

चंपई ने कहा कि उनके पास तीन विकल्प हैं- सेवानिवृत्त हो जाएं, अपनी खुद की पार्टी शुरू करें या किसी अन्य में शामिल हों। चंपई ने 18 अगस्त को ‘एक्स’ पर की गई अपनी पोस्ट का हवाला देते हुए कहा, “मैंने वही पोस्ट किया जो मुझे सही लगा। पूरा देश जानता है कि मैंने क्या सोचा।” भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच वरिष्ठ नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर उन्हें घोर अपमान का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्हें वैकल्पिक रास्ता अपनाने के लिए बाध्य होना पड़ा।

अपमान के बाद बदला रास्ता

चंपई सोरेन ने कहा कि इतने अपमान के बाद मुझे वैकल्पिक रास्ता तलाशने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनके भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच चंपई के दिल्ली और कोलकाता में वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मिलने की चर्चा भी थी।

चंपई ने राजनीति से संन्यास से किया इनकार

इस सबके बीच बुधवार को चंपई ने समर्थकों से कहा, “पहले हम सोचते थे कि हम संन्यास ले लेंगे। कल कोलकाता से आने के समय हजारों आदमी हमसे भेंट किया। तब हमने मन बदला कि हम संन्यास नहीं लेंगे। मैंने मन ही मन निर्णय लिया कि मैं संन्यास नहीं लूंगा। मैं पार्टी को मजबूत करूंगा, नयी पार्टी बनाऊंगा और अगर रास्ते में कोई अच्छा दोस्त मिल गया तो दोस्त के साथ आगे बढ़ूंगा।”


Post a Comment

0 Comments