एमआईसी सदस्य के पहल से सेक्टर सात के बैक लाईन के सफाई कार्य शुरू

भिलाई। सेक्टर-7 के पार्षद व एमआईसी सदस्य लक्ष्मीपति राजू की पहल पर अब यहां बैक लाइन की सफाई का काम शुरू हो गया है। शुक्रवार को लक्ष्मीपति राजू ने सड़क 1 से 43 तक सभी सड़कों के बैक लाइन की सफाई कार्य का शुभारंभ किया। स्वयं उपस्थित रहकर उन्होंने भिलाई निगम की स्वच्छता टीम से बैक लाइन में उग चुकी झाडिय़ों की कटाई से लेकर यहां-वहां जाम पानी व गंदगी की सफाई कराई। कुछ दिनों में पूरे सेक्टर-7 की सड़कों की बैक लाइन को पूरी तरह से साफ कर दिया जाएगा।

बता दें बारिश के कारण टाउनशिप के सेक्टरों में बैक लाइन गंदगी से पट गया है। बीएसपी प्रबंधन द्वारा बैक लाइन की सफाई के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। सभी सेक्टरों की भांति सेक्टर-7 में भी बैक लाइन में लंबी-लंबी झाडिय़ां उग आई हैं। साथ ही बारिश के कारण गंदगी का भी आलम है। इन दिनों मौसमी बीमारी जैसे मलेरिया, डायरिया और डेंगू का खतरा भी बढ़ा हुआ है। ऐसे में टाउनशिप के क्वाटरों की बैक लाइन की सफाई बेहद जरूरी हो गई है। इसे देखते हुए भिलाई निगम के खाद्य लोक स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विभाग के अध्यक्ष व सेक्टर-7 के पार्षद ने अपने क्षेत्र की बैक लाइन की सफाई का शुभारंभ किया है।

सड़क 1 से 43 तक सभी सड़कों की बैक लाइन होगी साफ लक्ष्मीपति राजू ने कहा है कि मौसमी बीमारियों का बड़ा कारण गंदगी है। सेक्टर -7 के सभी सड़कों की बैक लाइन में गंदगी का आलम है। इसे देखते हुए अब सभी सड़कों की बैक लाइन को साफ किया जाएगा। सेक्टर-7 के सड़क 1 से लेकर सड़क 43 तक सभी सड़कों की बैक लाइन की सफाई का काम शुक्रवार से शुरू कर दिया गया है। लाइन से सभी सड़कों की बैक लाइन साफ कर यहां ब्लीचिंग पाऊडर व दवा का छिड़काव किया जाएगा जिससे कि मच्छर यहां पनप न पाएं।

Post a Comment

0 Comments