30 अगस्त की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने 30 अगस्त को होने वाली यूपी पुलिस बोर्ड भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया गया है। ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए यूपीपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन 60244 अभ्यर्थियों के लिए 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को किया जाएगा। ये परीक्षा प्रतिदिन दो शिफ्टों में आयोजित की जा रही हैं। हर पाली की परीक्षा में 5 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। 

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा इस परीक्षा में अनुचित क्रिया में संलिप्त अभ्यर्थियों की पहचान की स्थिति में सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार की ओर से अनुचित साधनों, जैसे प्रश्नपत्र लीक होना, उत्तर पुस्तिका से छेड़छाड़ आदि को रोकने के लिए यूपी सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों का निवारण) अध्यादेश 2024 को एक जुलाई से लागू किया गया है। ऐसे में पुलिस भर्ती परीक्षा अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए या नकल करते हुए पकड़े जाने पर एक करोड़ रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। साथ ही आजीवन कारावास तक की सजा या फिर दोनों ही सकती है। 

Post a Comment

0 Comments