राहुल गांधी-शरद पवार समेत इंडिया गठबंधन के नेताओं से स्वाति मालीवाल ने मांगा मिलने का टाइम

नई दिल्ली। 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट का मामला अभी कोर्ट में है। दिल्ली की कोर्ट ने अभी तक केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को जमानत नहीं दी है। इस बीच आज स्वाति मालीवाल ने इंडिया अलायंस के नेताओं से मिलने का समय मांगा है।

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि पिछले 18 सालों से मैंने जमीन पर काम किया है और 9 सालों में महिला आयोग में 1.7 लाख मामलों में सुनवाई की है। बिना किसी से डरे और किसी के आगे झुके, महिला आयोग को एक बहुत ऊंचे मकाम पे खड़ा किया गया है। पर बहुत दुख की बात है कि पहले मुझे मुख्यमंत्री के घर पर बुरे तरह पीटा गया, फिर मुझे सोशल मीडिया के जरिये बदनाम करने की कोशिश भी गई है। मेरे खिलाफ फैलाए गए झूठ के कारण मुझे कई बार रेप और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि आज इस विषय में मैंने इंडिया अलायंस के सभी बड़े नेताओं को पत्र लिखा है। मैंने सबसे मिलने का समय मांगा है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया

दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मैं चाहूंगा कि राहुल गांधी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार इस मुद्दे पर बोलें। वह मजबूत विपक्ष और इंडिया गठबंधन की बात करते हैं। एक महिला जो एक सांसद भी है, उसके साथ सीएम आवास पर दुव्र्यवहार किया गया और जिसने ऐसा किया वह जेल में है। लेकिन इसके बावजूद उनमें भ्रष्ट सीएम के बारे में एक भी शब्द बोलने की हिम्मत नहीं है।

बिभव कुमार पर स्वाति मालीवाल से मारपीट का आरोप

यह घटना 13 मई की है। सुबह 9 बजे स्वाति सीएम आवास पहुंची थीं। आरोप है कि बिभव ने बदसलूकी और मारपीट की। तीन दिन बाद यानी 16 मई की दोपहर को पुलिस उनके घर पहुंची और बयान दर्ज किया। इसके बाद दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की शिकायत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

बिभव कुमार को नहीं मिली जमानत

स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के आरोपी बिभव कुमार न्यायिक हिरासत में हैं। बीती 18 मई को तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें हिरासत में भेज दिया था। सीएम केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को अब दिल्ली पुलिस 22 जून को कोर्ट में पेश करेगी। बिभव कुमार ने तीस हजारी कोर्ट में जमानत याचिका भी दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि यह घटना मेरे सामने नहीं हुई है। मामले के दो पहलू हैं। पुलिस को इसकी निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।


Post a Comment

0 Comments