अग्रसेन महाविद्यालय में हुआ योग-अभ्यास का आयोजन


रायपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अग्रसेन महाविद्यालय में आज योग-अभ्यास शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर योग प्रशिक्षक शिखा इंगले  ने सभी प्राध्यापकों, विद्यार्थियों और अन्य आमंत्रित अभ्यागतों को विभिन्न प्रकार के आसनों की जानकारी देते हुए इनका अभ्यास कराया. साथ ही बन्ध, मुद्रा और प्राणायामों के महत्व के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण प्राणायाम भी कराए।   

इस आयोजन में छत्तीसगढ़ी अग्रवाल समाज की केन्द्रीय इकाई के अध्यक्ष तथा महाविद्यालय के तकनीकी सलाहकार अनुराग अग्रवाल, महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष एवं महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ वी.के. अग्रवाल, समिति के सचिव एवं महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर डॉ अमित अग्रवाल, प्राचार्य डॉ युलेन्द्र कुमार राजपूत एवं वरिष्ठ समाजसेवी सुनील अग्रवाल सहित अन्य छत्तीसगढ़ी अग्रवाल समाज के सदस्य भी इस कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए. इन सभी ने योग अभ्यास में भाग लिया और महाविद्यालय के आयोजन को सभी के लिए लाभकारी बताया।

इस अवसर पर महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष एवं महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ वी.के. अग्रवाल, ने कहा कि योग जीवन को अनुशासन  में रखने में सहायक होता है।

इसलिए हर व्यक्ति को दिन में काम से काम एक बार दस मिनट के लिए  योग अभ्यास अवश्य करना चाहिए. उन्होंने  सभी आगंतुकों  के प्रति  आभार भी व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय की एन.एस.एस. प्रभारी प्रो. दीपिका अवधिया के नेतृत्व में योग-अभ्यास कि तथा सभी को नशा मुक्त जीवन जीने का संकल्प दिलाया।


Post a Comment

0 Comments