सराफा कारोबारियों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा मांग पत्र

रायपुर। सराफा कारोबारी लंबे समय से प्रयासरत्त हैं कि राजधानी रायपुर में सर्वसुविधायुक्त जेम्स एंड ज्वैलरी पार्क का निर्माण हो सके इसके लिए रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू के नेतृत्व में लगातार शासन स्तर पर बातचीत के साथ प्रयास किए जा रहे हैं। पहले भी छत्तीसगढ़ औद्योगिक केंद्र विकास निगम द्वारा सारी औपचारिकताएँ पूर्ण कर योजना को कार्यशील करने हेतु प्रस्ताव बन चुका था,किंतु अपरिहार्य कारणों से नहीं हो पाया। अब राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पर पूर्ण विश्वास है कि वे व्यापार हित में इसे स्वीकृति प्रदान करेंगे इसी उम्मीद में आज उनसे मिलकर मांगपत्र सौंपना था पर मुलाकात नहीं हो पाने की स्थिति में उप मुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव से मिलकर उनके नाम का ज्ञापन सौंपा।

मालूम हो कि पूर्व में जहां पर पंडरी में बस स्टैंड संचालित हो रहा था वह अब बस स्टैंड के भाठागांव स्थानांतरित हो जाने के बाद रिक्त है। चंूकि यह शहर के बीचो बीच व सुरक्षित क्षेत्र में हैं इसलिए इस भूमि पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के जेम्स एवं ज्वैलरी पार्क का निर्माण होता है तो इससे शासन के राजस्व में वृद्धि एवं सराफा व्यवसाय के विस्तार की संभावना बढ़ेगी वर्तमान में यह भूमि लगभग 8.50 एकड़ है इस हेतु पूर्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जेम्स एवं ज्वैलरी पार्क हेतु योजना बनायी गई थी और इस हेतु छत्तीसगढ़ औद्योगिक केंद्र विकास निगम द्वारा सारी औपचारिकताएँ पूर्ण कर योजना को कार्यशील करने हेतु धरातल पर लाया गया था किंतु अपरिहार्य कारणों से नहीं हो पाया अत: आप  से सनम्र निवेदन है की जेम्स एवं ज्वैलरी पार्क का निर्माण पंडरी बस स्टैंड की रिक्त भूमि पर हो सके इसलिए इसे शासन की स्वर्णिम योजनाओं में सम्मिलित करने की कृपा करे।

हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप हमारी इस माँग पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर स्वीकृति प्रदान करने की कृपा करेंगे। रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल में कमल सोनी, प्रकाश गोलछा, हर्षवर्धन जैन, पवन सोनी, गौतम लोढ़ा, संजय कानूगा, प्रकाश सोनी, विजय सोनी व अन्य सराफा कारोबारी शामिल थे। 


Post a Comment

0 Comments