अवैध रेत उत्खनन के दौरान युवक को कुचलने वाले 3 गिरफ्तार, 3 फरार

रायपुर। अवैध खनिज की चोरी के दौरान उपेक्षा से मृतक राजेश यादव की मृत्यु कारित करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना गोबरा नवापारा ने कड़ी कार्यवाही की है। इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

थाना गोबरा नवापारा के मर्ग क्रमांक 36/2024 धारा 174 जाफौ के तहत अज्ञात मृतक के संबंध में जांच की गई। जांच के दौरान गवाहों के कथन, घटनास्थल का निरीक्षण, शव का शॉर्ट पीएम, खनिज अधिकारी के पत्र और अन्य साक्ष्यों के आधार पर यह पाया गया कि मृतक राजेश यादव पिता सुमेर यादव, उम्र 28 वर्ष, निवासी ग्राम घोट थाना गोबरा नवापारा, रायपुर की मृत्यु शरीर में आई चोटों से दिल की धड़कन रुक जाने के कारण हुई है।

गवाहों के कथन और खनिज अधिकारी के पत्र के अनुसार, आरोपी मुकेश डीढी (अभनपुर), जयवर्धन बघेल (अभनपुर) और अंकित तिवारी (दुर्ग) द्वारा पारागांव रेत खदान में अवैध रूप से रेत खुदाई की जा रही थी। चोरी के दौरान चैन माउंटेड जेसीबी मशीन से रेत निकालते वक्त उपेक्षा पूर्वक मशीन चलाने से दबकर मृतक राजेश यादव की मृत्यु हो गई। मृतक राजेश यादव को आरोपी जयवर्धन बघेल द्वारा अवैध रेत उत्खनन के लिए बुलाया गया था और आरोपी मुकेश ढिढ़ी एवं अंकित तिवारी द्वारा खदान से अवैध रेत निकालकर अवैध लाभ अर्जित किया जा रहा था।

मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 304A के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। आरोपी मुकेश ढीढी और अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने तत्काल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है।


Post a Comment

0 Comments