नपं भटगांव में 23 दुकानों की नीलामी का मामला: विधायक लहरे ने की पुनः जाँच की मांग

बिलाईगढ़ । नगर पंचायत भटगांव के बस स्टैंड के पास स्थित 23 दुकानों की पूर्व नीलामी की जांच और पुनः खुला नीलामी कराने की मांग को लेकर बिलाईगढ़ विधायक कविता प्राण लहरे ने सारंगढ़ कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू को शिकायत दर्ज कराई है।

विधायक कविता प्राण लहरे ने कहा कि इस मामले में पहले भी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई ठोस जांच नहीं हुई है। उन्होंने कलेक्टर से मुलाकात कर 23 दुकानों की नीलामी की पुनः जांच कराने और विधिवत नीलामी करवाने की मांग की है। कलेक्टर ने उन्हें उचित जांच का आश्वासन दिया है।

इस नीलामी को लेकर लगातार शिकायतें हो रही हैं, जिससे इस मामले में बड़े खेल की आशंका जताई जा रही है। पहले भी इस मामले में 6 बिंदुओं पर शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिकायतकर्ता ने मीडिया के सामने आकर उच्चाधिकारियों से मामले की जांच की मांग की थी।

पूर्व शिकायतकर्ता कमलेश कुर्रे का कहना है कि नगर पंचायत भटगांव द्वारा बनाई गई व्यवसायिक परिसर की दुकानों की नीलामी विधिवत नहीं की गई है। पात्र-अपात्र की स्क्रूटनी और सूचना पटल पर सूची चस्पा नहीं की गई थी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उन्हें 22 जून को अमानत राशि जमा करनी थी, लेकिन उस दिन कार्यालय में कोई जिम्मेदार अधिकारी उपस्थित नहीं था। खुली नीलामी नहीं होने के कारण करोड़ो रुपये की राजस्व हानी भी हुई थी। शिकायतकर्ता ने नायाब तहसीलदार सिदार के निरीक्षण के दौरान सीएमओ, बड़े बाबू, और राजस्व निरीक्षक की अनुपस्थिति की शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने निविदा फार्म लेने, अमानत राशि जमा करने और नीलामी प्रक्रिया को फर्जी करार देते हुए जांच और कार्रवाई की मांग की थी।

इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण, विधायक कविता प्राण लहरे ने पुनः जांच की मांग की है। उन्होंने कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू से मुलाकात कर खुला नीलामी करवाने की मांग की है ताकि मामले की पूरी सच्चाई सामने आ सके और निष्पक्ष नीलामी हो सके।

इस प्रकरण में अब देखना होगा कि क्या कलेक्टर की तरफ से उचित कार्रवाई होती है और शिकायतकर्ताओं की मांग पूरी होती है या नहीं।


Post a Comment

0 Comments